मुंबई; नेता के बेटे की तेज रफ्तार BMW ने महिला को बोनट पर 100 मीटर तक घसीटा, मौत!

मुंबई के वर्ली में रविवार सुबह करीब 5:30 बजे एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने स्कूटर पर सवार एक जोड़े को टक्कर मार दी। इस घटना में महिला की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू मिहिर शाह के नाम पर पंजीकृत है, जो एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के वरिष्ठ नेता राजेश शाह का बेटा है, जो फिलहाल फरार है।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने राजनेता और उनके ड्राइवर राजेंद्र सिंह बिजावत को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने नई आपराधिक संहिता भारतीय न्याय संहिता के तहत गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से गाड़ी चलाने और सबूतों को नष्ट करने से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों को भी लागू किया है।

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मिहिर शाह ने कल रात जुहू के एक बार में शराब पी थी। घर लौटते समय उसने ड्राइवर से उसे लंबी ड्राइव पर लेकर जाने को कहा और फिर थोड़ी देर बाद उसने ड्राइवर से गाड़ी लेकर खुद चलाने पर जोर दिया। गाड़ी को अपने हाथ में लेते ही मिहिर ने एक स्कूटर को टक्कर मार दी। इसके बाद मची अफरा-तफरी में ड्राइवर और मिहिर कार लेकर घटनास्थल से भाग गए।

क्या है पूरा मामला?

सुबह 5:30 बजे, वर्ली के कोलीवाड़ा इलाके की रहने वाली कावेरी नखवा और उनके पति प्रदीक नक्वा मछली पकड़ने के लिए सासून डॉक गए थे। जब वे वापस घर लौट रहे थे, तो उनके दोपहिया वाहन को पीछे से एक तेज रफ्तार BMW ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी बहुत जोरदार थी कि उनकी बाइक पलट गई और दोनों पति-पत्नी कार के बोनट पर जाकर गिर गए। इस दौरान पति खुद को बचाने में कामयाब रहा, लेकिन कावेरी नक्वा की किस्मत ने साथ नहीं दिया और वह कार के बोनट पर अटकी रह गयी।

आरोपी मिहिर ने लगभग 100 मीटर तक कावेरी नखवा को घसीटा और उसे घायल अवस्था में घटनास्थल पर छोड़कर भाग गया। घायल महिला को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि पति का फिलहाल इलाज चल रहा है और हिट एंड रन मामले की जांच शुरू कर दी गई है।