MP: दहेज विवाद के चलते शादी तोड़ी, लड़की की मां को आया हार्ट अटैक!

मध्य प्रदेश के महिला थाना पुलिस ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक शादी को तोड़ने के मामले में आरोपी परिवार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दिए बयान में लड़की ने बताया कि रोके के बाद से ही लड़के वाले दहेज के लिए दबाव बना रहे थे। इससे परिवार काफी परेशान हो चुका था। शादी टूटने की सुनकर मां को हार्टअटैक आया और उनकी सर्जरी हुई। पुलिस के अनुसार आरोपी परिवार का बंगाल में व्यापार है। जल्द ही पुलिस की टीम बंगाल रवाना होगी।

घटना के अनुसार, दहेज में 15 लाख रुपए न मिलने पर लड़के के परिवार ने शादी को अंतिम क्षणों में रद्द कर दिया, जिससे लड़की के परिवार में हड़कंप मच गया। इस सदमे के कारण लड़की की मां को हार्ट अटैक आया और उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा।

थाना प्रभारी शिल्पा कौरव के अनुसार, 26 वर्षीय युवती की शादी बंगाल के लोकेश पटवारी से तय हुई थी। दोनों परिवारों के बीच नवंबर 2023 में रिश्ते की सहमति बनी और शादी की तारीख 15 जुलाई 2024 को पुष्कर में तय की गई थी। शादी की तैयारी जोर-शोर से चल रही थी और लड़की के परिवार ने 20 लाख कैश और 10 लाख रुपए के कीमती सामान के साथ रोके की रस्म पूरी की थी।

10 जुलाई को, शादी से मात्र पांच दिन पहले, लोकेश के पिता राकेश पटवारी ने फोन करके शादी को रद्द करने की सूचना दी। इस पर लड़की के परिवार ने कारण पूछा, तो पता चला कि लड़के के परिवार ने दहेज की राशि बढ़ा दी थी। उन्होंने 15 लाख रुपए की अतिरिक्त मांग की थी, जिसे लड़की का परिवार पूरा नहीं कर सका। लड़की के परिवार ने दहेज की बढ़ती मांग के बावजूद शादी को अंतिम क्षणों में भी संजोने की कोशिश की, लेकिन लड़के का परिवार राजी नहीं हुआ। इससे लड़की के परिवार में तनाव बढ़ गया और लड़की की मां को गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ा। लड़की की मां को हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई। कुछ दिनों बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया।

लड़की की शिकायत पर गुरुवार को महिला थाना पुलिस ने लोकेश पटवारी, उसके पिता राकेश पटवारी और मां मीना पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, आरोपी परिवार बंगाल में व्यापार करता है और जल्द ही पुलिस की एक टीम बंगाल रवाना होगी ताकि आरोपी परिवार की गिरफ्तारी की जा सके और मामले की जांच की जा सके।