Ind Vs Bang Test: अश्विन-जडेजा के नाम रहा पहले दिन का खेल, आश्विन ने जड़ा शतक!

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है. भारत ने स्टंप्स तक छह विकेट खोकर 339 रन बनाए. भारत के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और सातवें विकेट के लिए 195 रनों की साझेदारी कर ली है. बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था, जिसे तेज गेंदबाज हसन महमूद ने सही साबित करने में ज्यादा देर नहीं लगाई. महमूद ने चार विकेट झटके और भारतीय शीर्ष क्रम को लड़खड़ा दिया.

रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए दमदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में शतक जड़ दिया. अश्विन ने कमाल की पारी खेली है. उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ 180 रनों से ज्यादा की साझेदारी भी पूरी कर ली है. टीम इंडिया की शुरुआत खराब हुई थी. लेकिन इसके बाद जडेजा और अश्विन ने पारी को संभाल लिया और टीम इंडिया का स्कोर पहली पारी में 300 रनों के पार पहुंचा दिया. अश्विन के टेस्ट करियर का यह छठा शतक है.

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. इस दौरान भारत के लिए अश्विन नंबर आठ पर बैटिंग करने आए. वहीं जडेजा नंबर सात पर बैटिंग करने पहुंचे थे. अश्विन ने मजबूती के साथ बैटिंग करते हुए टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ दिया. अहम बात यह है कि यह मैच देखने उनके पिता भी चेपॉक स्टेडियम पहुंचे हैं. अश्विन ने 108 गेंदों का सामना करते हुए शतक पूरा किया. उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए. यह अश्विन के करियर का छठा टेस्ट शतक है.