आज जिम्‍बाब्‍वे से टकराएगी शुभमन गिल की युवा ब्रिगेड, ये खिलाड़ी कर सकते डेब्‍यू!

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों जिम्‍बाब्‍वे के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मुकाबला 6 जुलाई को खेला जाएगा। इस दौरे के लिए भारत की युवा टीम को भेजा गया है। शुभमन गिल को भारतीय टीम की कप्‍तानी सौंपी गई है। गिल पहली बार टीम इंडिया की कमान संभालते नजर आएंगे। इस टीम में आईपीएल के कई स्‍टार खिलाड़‍ियों को जगह दी गई है। ऐसे में ये प्‍लेयर पहले ही मैच में इंटरनेशनल डेब्‍यू कर सकते हैं।

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ और युवा बल्‍लेबाज अभिषेक शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं। 3 नंबर पर कप्‍तान शुभमन गिल खुद मैदान पर आ सकते हैं। 4 नंबर पर रियान पराग और 5 पर फिनिशर रिंकू सिंह को मौका दिया जा सकता है। विकेटकीपर के तौर पर जितेश शर्मा को मौका मिल सकता है।

टीम वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई के रूप में 2 स्पिनर को आजमा सकती है। सुंदर गेंदबाजी के साथ ही बल्‍लेबाजी को भी गहराई देते हैं। इसके अलावा भारतीय टीम 3 तेज गेंदबाजों पर भी भरोसा जता सकती है। इनमें आवेश खान, खलील अहमद और मुकेश कुमार शामिल हैं।

बता दें भारत के जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर उपलब्ध होगा। मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 (हिंदी), सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 (तमिल, तेलुगु) और सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 (अंग्रेजी) पर किया जाएगा। मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग सोनी लिव एक पर उपलब्‍ध रहेगी। इसके अलावा मैच से जुड़ी पल-पल की अपडेट आप दैनिक जागरण एप पर भी प्राप्‍त कर सकते हैं।