कानपुर; दिनदहाड़े पुलिस चौकी के पास कनपटी में गोली मारकर अवैध स्टैंड संचालक की हत्या!

कानपुर में नौबस्ता बाईपास चौराहे पर उस्मानपुर पुलिस चौकी के पास शुक्रवार को दिनदहाड़े सुबह साढ़े आठ बजे अवैध स्टैंड संचालक की कनपटी में गोली मारकर हत्या कर दी गई। 12 घंटे के अंदर रात आठ बजे पुलिस ने हत्यारोपी वैन चालक को दबोच लिया। गुरुवार को गाड़ी का नंबर लगाने व सवारियां बैठाने को लेकर स्टैंड संचालक और वैन चालक के बीच झगड़ा और मारपीट हुई थी।

यही रंजिश हत्या की वजह बनी। हनुमंत विहार के ताजनगर निवासी हरिकरन सिंह (58) के परिवार में पत्नी रेनू सिंह, इकलौता बेटा अमित कुमार सिंह और दो बेटियां है। एक बेटी और बेटे की शादी हो गई है। घर में बेटा अमित, बहू रेशू सिंह, पत्नी रेनू सिंह और छोटी बेटी मोना रहती है। अमित हमीरपुर जिले के सुमेरपुर में प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं और बहू रेशू भी शहर के बिधनू ब्लॉक के एक प्राथमिक स्कूल में पढ़ाती हैं।

रोज की तरह अमित शुक्रवार की सुबह हमीरपुर गए थे। मृतक के भतीजे दीपू ने बताया कि हरिकरन नौबस्ता चौराहा स्थित वैन स्टैंड का संचालन करने के साथ ही किराये पर गाड़ियां चलवाते थे। हरिकरन सुबह 7:45 बजे घर से लगभग एक किलोमीटर दूर स्थित नौबस्ता बाईपास चौराहे पर पहुंच गए थे। मुख्य चौराहे पर स्थित हनुमान प्रसाद ओझा कचौड़ी वाला रेस्टोरेंट के बाहर सुबह करीब आठ बजे वह कुर्सी पर बैठे समाचार पत्र पढ़ रहे थे।
खून से लथपथ हरिकरन कुर्सी से नीचे गिर पड़े
इसी बीच नौबस्ता चौराहे की तरफ से सफेद शर्ट और नीली जींस पहनकर एक युवक आया। हरिकरन के पास पहुंचा और पलक झपकते ही तमंचा निकाल उनकी कनपटी पर सटाकर गोली मार दी। इसके बाद तेज चाल से हमीरपुर रोड की तरफ खड़ी वैन लेकर भाग गया। गोली लगने के बाद खून से लथपथ हरिकरन कुर्सी से नीचे गिर गए। पुलिस ने हरिकरन को निजी अस्पताल पहुंचाया। वहां से उन्हें हैलट ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।