हार्ट अटैक से बाॅलीवुड की इस मशहूर सिंगर के पति की मौत!

भारतीय पॉप आइकन उषा उथुप के पति जानी चाको उथुप का सोमवार को कोलकाता में निधन हो गया, उनके परिवार ने यह जानकारी दी। 78 वर्षीय जानी ने अपने आवास पर टीवी देखते समय असुविधा की शिकायत की। उन्होंने बताया कि उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि मौत का कारण हार्ट अटैक था।

उषा के दूसरे पति जानी चाय बागान क्षेत्र से जुड़े थे। वे पहली बार 70 के दशक की शुरुआत में प्रतिष्ठित ट्रिनकास में मिले थे। उषा की पहली शादी दिवंगत रामू से हुई थी। उषा के अलावा, उनके परिवार में एक बेटा, सनी और एक बेटी, अंजलि थी। परिवार ने कहा कि अंतिम संस्कार मंगलवार को होगा।

उषा उत्थुप के बारे में

76 वर्षीय उषा को हाल ही में भारत सरकार ने पद्म भूषण से सम्मानित किया था। उन्होंने अपने गायन करियर की शुरुआत चेन्नई के एक नाइट क्लब से की। उन्हें महान अभिनेता देव आनंद ने दिल्ली के एक नाइट क्लब में देखा था, जिसके बाद उन्होंने उन्हें 1971 में निर्देशित फिल्म हरे राम हरे कृष्णा से बॉलीवुड में डेब्यू कराया।

उन्होंने 1970 और 1980 के दशक के डिस्को युग में संगीतकार आरडी बर्मन और बप्पी लाहिड़ी के लिए कई गाने गाए, जिनमें वन टू चा चा चा, हरि ओम हरि, दोस्तों से प्यार किया, शान से, रंबा, कोई यहां अहा नाचे नाचे, नाका बंदी शामिल हैं। .

हाल ही में, उन्होंने कभी खुशी कभी गम से वंदे मातरम, 7 खून माफ से डार्लिंग और पिछले साल दृश्यम 2 टाइटल ट्रैक भी गाया था। वह लोकप्रिय टीवी शो साराभाई वर्सेज साराभाई की शीर्षक थीम और अमूल जैसे यादगार जिंगल प्रस्तुत करने के लिए भी जानी जाती हैं।

उषा ने तमिल, तेलुगु और मलयालम सहित कई दक्षिण फिल्मों में भी गाया है। उन्होंने कुछ फिल्मों में भी अभिनय किया है, जिनमें सबसे प्रसिद्ध 2011 की ब्लैक कॉमेडी, 7 खून माफ में प्रियंका चोपड़ा की घरेलू सहायिका मैगी आंटी की भूमिका है।