शाहजहांपुर; तालाब में डूबने से दो सगी बहनों की मौत!

शाहजहांपुर के तिलहर इलाके में दर्दनाक हादसा हुआ है। क्षेत्र के गांव राजनपुर में शनिवार को 16 साल की आरती और उसकी 13 वर्षीय बहन ज्योति की तालाब में डूबने से मौत हो गई। एक किशोरी की चोटी तालाब में उतारते हुए देखकर लोगों ने शवों को दोनों बाहर निकाला। मृतकों का परिवार नोएडा में रहता है। ये दोनों यहां अपने मामा के घर रहती थीं। परिजनों ने शवों को पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।

गांव राजनपुर निवासी मदनापुर थाने में तैनात होमगार्ड विजय कुमार के पास लगभग पांच साल से सगी भांजी आरती और ज्योति रहती थीं। ज्योति कक्षा सात की छात्रा थी। शनिवार को दोपहर लगभग 1:30 बजे बारिश के दौरान आरती और ज्योति घर के पालतू कुत्ते को गांव में टहलाने के लिए निकली थी।

दो घंटे तक जब दोनों वापस घर नहीं आई, तब उनकी तलाश की गई। परिजन को गांव के पूर्व दिशा में सरकारी स्कूल के सामने स्थित तालाब के पास हैंडपंप से कुत्ता बंधा था। तालाब में  ज्योति की चोटी ऊपर पानी में उतरा रही थी। इस पर ग्रामीण तालाब में घुस गए और दोनों के शवों को बाहर निकाला।

बताते हैं कि पहले आरती तालाब में नहाने के लिए गई थी। गहरे पानी में वह डूबने लगी तो उसे बचाने के लिए ज्योति पीछे से दौड़ी। वह भी तालाब में डूब गई। परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया। रविवार की सुबह मृतकों का इकलौता भाई दस वर्षीय दीपक, उसके चाचा रोहित और मोहित, बड़ी बहन पूजा और पिता आछू भी नोएडा से गांव पहुंच गए। सभी का रो-रो कर बुरा हाल था।