बरेली; कांवड़ यात्रा के लिए बनी स्पेशल सेल!

बरेली। कांवड़ के दौरान हर साल सांप्रदायिक झगड़े और विवादों को देखते हुए एसएसपी अनुराग आर्य ने कांवड़ सेल का गठन किया है। कामर्शियल में एक इंस्पेक्टर, तीन सब इंस्पेक्टर, चार हेड कांस्टेबल और दो सिपाहियों को तैनात किया गया है।

शिवभक्तों की मदद के लिए इस बार एसएसपी ने कांवड़ सेल गठित की है। बीते साल सावन में जोगी नवादा में दो बार बवाल हुआ था। इसलिए इस बार पुलिस फूंक-फूंककर कदम रख रही है। एसएसपी ने कांवड़ सेल का गठन कर पहली ही बैठक में जत्थेदारों से समन्वय स्थापित करने सहित अन्य जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

कांवड़ सेल में एक इंस्पेक्टर, तीन दरोगा, चार हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल चुनाव सेल वाले दफ्तर में बैठकर कार्य करेंगे। यह पुलिस के चुनाव सेल वाले दफ्तर में बैठकर काम करेंगे। एसपी सिटी और एसपी उत्तरी व दक्षिणी के क्षेत्र से संबंधित सावन व कांवड़ के आंकड़े और गतिविधियां अब इसी सेल के जरिये संचालित होंगी। एसएसपी सीधे तौर पर इस सेल के कामकाज की मॉनीटरिंग करेंगे और एसपी यातायात शिवराज इसका पर्यवेक्षण करेंगे। जिले भर में कांवड़ को लेकर कोई गतिरोध है तो वह एसएसपी को तत्काल पता लग जाएगा। इस पर तत्काल एक्शन भी लिया जा सकेगा।