उज्जैन; नानाखेड़ा में बन रहे सरकारी मॉल का काम लगभग हुआ पूरा; जल्द होगा उद्घाटन!

उज्जैन। विकास प्राधिकरण द्वारा नानाखेड़ा स्थित बस स्टैंड के सामने बनाया जा रहा सरकारी मॉल का काम पूरा हो गया है। फिनिशिंग का काम पूरा होते ही इसका उद्घाटन किया जायेगा। नए शहर के रूप में विकसित हो रहे इंदौर रोड के नानाखेड़ा क्षेत्र में यूडीए का पहला मेगा प्रोजेक्ट अब शुरू होने की कगार पर है। यहां पर यूडीए ने करीब 22 करोड़ की लागत से मॉल की तर्ज पर शॉपिंग मॉल बनाया है। इसमें दो फ्लोर कमर्शियल तथा पांच फ्लोर रेसीडेंशियल रहेंगे, यानि लोगों को मार्केट के साथ में रहने की सुविधा भी मिल सकेगी।

शॉपिंग माल को इस तरह से डेवलप किया गया है। यहां पर आईटी कंपनियां आ सकेगी और कारपोरेट बिजनेस भी शुरू हो सकेगा। यूडीए ने गुजरात की कंपनी एमपी बाबरिया को शॉपिंग माल बनने की जिमेदारी दी थी। यूडीए के सीईओ संदीप सोनी ने बताया कि ठेका कंपनी को करीब 22 माह में निर्माण पूरा करके देना था जो समय पर पूरा किया जा रहा है।

अधीक्षक अभियंता नीरज पांडे के नेतृव मैं कार्यपालन अभियंता के सी पाटीदार, ए ई महेश गुप्ता, उपयंत्री सतीश मुंगी की टीम इसके इसके फिनिशिंग के काम मैं जुटी हुई है। दुकानों और फ्लैट को पूरा निर्माण होने के बाद बेचा जाएगा। या निर्माण शुरू होते ही बुकिंग शुरू की जाएगी। इसको लेकर यूडीए बोर्ड निर्णय लेगा। ठेका कंपनी ने फिनिशिंग का कार्य भी शुरू कर दिया है। कारपोरेट कंपनियों के साथ ही यहां पर शहर के छोटे-बडे व्यापारिक प्रतिष्ठानों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर भी दुकानों का निर्माण किया गया है। ताकि शहर के व्यापरियों को भी व्यापार करने का मौका मिल सके। शॉपिंग माल करीब 40 हजार स्क्वेयर फीट में बनाया गया है। यूडीए का अब तक का यह सबसे बड़ा शॉपिंग माल है। जो कि करीब 22 करोड़ रूपये से पूरा आकार लेगा। इसके बनने से इंदौर रोड की 27 कॉलोनियों के रहवासियों को अपने ही क्षेत्र में मार्केट मिल सकेगा। साथ ही लोगों को रहने के लिए फ्लैट की सुविधा भी मिल जाएगी।