ग्वालियर के नये एयरपोर्ट पर हादसा; हवाई अड्डे की छत से गिरा मजदूर!

ग्वालियर के नये एयरपोर्ट राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल की छत से गिरकर एक मजदूर के मौत हो गई है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उसे घटना के बाद तत्काल निजी अस्पताल पहुंचाया था, लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन तुरंत मौके पर पहुंचा. पुलिस मजदूर के मौत की जांच कर रही है.

दरअसल मार्च में शुरू हुए ग्वालियर के नये राजमाता विजया राजे सिंधिया एयरपोर्ट पर लगातार डेवलपमेंट कार्य चल रहे हैं. इस एयरपोर्ट को हैदराबाद की कंपनी केपीसी द्वारा तैयार किया गया है, लेकिन बरसात के मौसम में एयरपोर्ट की छत पर लीकेज की समस्या सामने आ रही थी. जिसे देखते हुए निर्माण कंपनी द्वारा छत की मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है. बुधवार को भी इसी मेंटेनेंस कार के चलते मजदूरों को एयरपोर्ट की छत पर भेजा गया था.

बताया जा रहा है कि छत के मेंटनेंस कार्य के दौरान काम कर रहे मजदूरों ने सेफ्टी गार्ड नहीं लगाए थे. इन्हीं में से एक मजदूर विरोध पाल प्यास लगने पर नीचे उतर रहा था. उसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और पैर फिसलने से वह एयरपोर्ट की छत से सीधा नीचे आ गिरा. इस हादसे में उसकी मौत हो गई. वहीं घटना का पता चलते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा आनन-फानन में मजदूर को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.