भारत-बांग्लादेश मैच; ग्वालियर में विरोध की आशंका; अफसरों ने लिया सुरक्षा का जायजा!

भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में 6 अक्टूबर को होगा। टी-20 सीरीज के लिए भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीम 2 अक्टूबर को ग्वालियर पहुंचेगी। सुरक्षा व्यवस्था पुलिस पुख्ता करने पुलिस अफसर मंगलवार को शंकरपुर में क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे।

दरअसल पुलिस अधिकारियों की चिंता की वजह इसी स्टेडियम में एमपीसीएल के फाइनल मैच में उपद्रव होना रहा है। टी-20 सीरीज के लिए भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीम 2 अक्टूबर को ग्वालियर पहुंचेगी। 6 अक्टूबर को शंकरपुर स्टेडियम में मैच खेलेंगी। चार दिन तक दोनों टीम शहर में रहेंगी। पुलिस की नजर से एयरपोर्ट, होटल और स्टेडियम हाइ सिक्योरिटी एरिया रहेंगे।

ग्वालियर में विरोध की आशंका

गौरतलब है कि बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने ग्वालियर में होने वाले मैच को रद्द करने की मांग की है। इसे देख बांग्लादेश टीम का विरोध हो सकता है। इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन से लेकर सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं।

29 हजार की क्षमता वाला स्टेडियम

क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अफसरों को बताया, स्टेडियम की क्षमता 29 हजार है। लंबे समय बाद ग्वालियर में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो रहा है तो स्टेडियम हाउस फुल ही रहेगा। दोनों टीम चार शहर तक शहर में हैं तो नेट प्रेक्टिस भी यहीं होगी। प्रेक्टिस नए स्टेडियम या रूपसिंह स्टेडियम पर होगी, तय होना बाकी है।