MP; जबलपुर में ओवरनाइट एक्सप्रेस के 2 डिब्बे पटरी से उतरे!

इंदौर से चलकर जबलपुर आने वाली (22191) ओवरनाइट एक्सप्रेस के 2 कोच शनिवार सुबह जबलपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। इनमें एक पार्सल और एक AC कोच है। घटना में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। सुबह 5.50 बजे यह हादसा हुआ। हादसे के वक्त गाड़ी स्टेशन से करीब 200 मीटर दूर थी। अधिकारियों ने बताया कि इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन लगभग ‘डेड स्टॉप स्पीड’ पर पटरी से उतर गई।

सीपीआरओ, पश्चिम मध्य रेलवे ने जारी किया बयान

ट्रेन के पटरी से उतरने के हादसे पर पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बयान जारी किया है। पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव ने कहा, ‘ट्रेन इंदौर से आ रही थी। जब वह जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर जा रही थी, तो ट्रेन धीरे-धीरे चल रही थी और 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। सभी यात्री सुरक्षित हैं। यह घटना सुबह 5.50 बजे के आसपास प्लेटफॉर्म से लगभग 150 मीटर की दूरी पर हुई।’

ट्रेन लगभग 5:30 बजे प्लेटफॉर्म 6 पर आने वाली थी। जैसे ही इंजन प्लेटफॉर्म 6 के पॉइंट से मुड़ा, अचानक से तेज आवाज आई और इंजन के पीछे लगा एसएलआर और एसी कोच के पहिए पटरी से उतर गए। इस हादसे में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन एसी कोच के कई यात्री लड़खड़ा गए। गनीमत है कि हादसे के वक्त ट्रेन की स्पीड ज्यादा नहीं थी। घटना के समय यात्री उतरने की तैयारी कर रहे थे।

पहले भी हुई हैं इस जगह दुर्घटना

दरअसल, यह पहली दुर्घटना नहीं है। जबलपुर के ही मदन महल स्टेशन से मुख्य रेलवे स्टेशन आते वक्त आउटर पॉइंट पर पहले भी ट्रेन डिरेल हुई हैं। बावजूद इसके पॉइंट को अभी तक नहीं सुधारा गया। अब एक बार फिर इसे रिकॉर्ड में लिया गया है।