MP/ग्वालियर; थाने के सामने भिड़े SI और आरक्षक, हाथापाई तक आई नौबत!

मध्य प्रदेश के ग्वालियर पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार की बात आम है. लेकिन इस बार पुलिस के भ्रष्टाचार से ग्वालियर का यह मामला खास हो गया है.  इसकी चर्चा ग्वालियर से लेकर भोपाल तक हो रही है. दरअसल ग्वालियर के थाना इंदरगंज में सुबह – शाम होने वाली रॉल – कॉल (विभागीय गणना) में आरक्षक अपने सब इंस्पेक्टर से ही उलझ गए. उनमें जमकर विवाद और गाली-गलौज हुआ और हाथापाई की नौबत आ गई. इसकी वजह किसी सटोरिया से वसूली के हिसाब किताब को लेकर थी.

इस विवाद के बीच किसी आरक्षक ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो अपने मोबाइल में शूट कर किसी अफसर को भेज दिया. अफसर ने इसे ग्वालियर के पुलिस ऑफिसर के ग्रुप पर डाल दिया. कुछ ही देर में यह पुलिस मुख्यालय में आला अफसरों तक पहुंच गया. पता चलते ही प्रभारी एसपी राकेश सगर ने आनन – फानन में एक सीएसपी से मामले की प्राथमिक जांच कराई और फिर फौरन सब इंस्पेक्टर और दोनों आरक्षकों को लाइन अटैच करने का आदेश जारी कर दिया.

बताया गया है कि थाने में विभागीय गणना हो रही थी इसी दौरान तीनों के बीच विवाद हो गया और पहले गालीगलौच हुई और फिर हाथापाई होने लगी. एसआई और आरक्षकों के बीच जिस वक्त हाथापाई हो रही मौके पर मौजूद किसी पुलिसकर्मी ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया है और पुलिस विभाग के ही वॉट्सएप ग्रुप में शेयर कर दिया. जिससे विभाग में हड़कंप मच गया। विवाद की वजह सटोरियों से होने वाली वसूली का पैसा बताया जा रहा है.

एसपी ने कहा कि इनका आचरण पुलिस की गरिमा के अनुरूप नहीं था. एसपी ने यह भी कहा कि इस विवाद के पीछे की वजह क्या थी इसके कारणों की जांच की जा रही है और तीनों की विभागीय जांच भी शुरू की जाएगी. हालांकि इतने सब घटनाक्रम के बावजूद पुलिस अफसर कैमरे के सामने एकदम चुप्पी साधे हुए हैं.