MP; महिला टीचर का आरोप—प्रिंसिपल ने जॉइनिंग के बदले रिलेशन की डिमांड की!

मध्य प्रदेश में अब महिला टीचर भी सुरक्षित नहीं है। दरअसल जबलपुर के सरकारी स्कूल की महिला अतिथि शिक्षक ने प्रिंसिपल पर रिलेशन बनाने के लिए डिमांड करने का आरोप लगाया है। टीचर का कहना है की प्रिंसिपल ने कहा है कि अगर बात नहीं मानी तो स्कूल से बाहर निकाल दिया जाएगा। यह पूरा मामला जबलपुर के बरगी के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है, जहां पर महिला अतिथि शिक्षक ने सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

महिला अतिथि शिक्षक का आरोप है कि अगस्त 2024 में प्रिंसिपल किशन रायखेड़े के स्कूल में जॉइन करने के बाद से वह लगातार मानसिक और भावनात्मक रूप से परेशान हो रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल ने उनसे न केवल व्यक्तिगत संबंध बनाने की कोशिश की, बल्कि विरोध करने पर उन्हें स्कूल से निकालने की धमकी भी दी।

महिला शिक्षक ने एसपी ऑफिस पहुंचकर इस मामले की शिकायत की, और उन्होंने प्रिंसिपल के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की। एएसपी ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए बरगी पुलिस चौकी के प्रभारी को मामले की जांच सौंप दी है।

प्रिंसिपल किशन रायखेड़े ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि महिला शिक्षक की जॉइनिंग 21 अगस्त 2024 को करवा दी गई थी और आरोप लगाने वाली टीचर खुद जांच से बच रही हैं। उन्होंने इस बात का भी दावा किया कि शिकायतकर्ता के आरोप पूरी तरह निराधार हैं और वे जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं।

पूर्व की घटनाएं और प्रिंसिपल की छवि

महिला शिक्षक ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल किशन रायखेड़े की हरकतें नई नहीं हैं। उन्होंने बताया कि प्रिंसिपल ने पहले शुकरी के स्कूल में भी इसी तरह की हरकतें की थीं, जिसके कारण उन्हें निलंबित किया गया था। उस समय भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

इसके अलावा, 12वीं क्लास की एक छात्रा ने भी प्रिंसिपल की असंवेदनशीलता के बारे में शिकायत की। छात्रा ने बताया कि प्रिंसिपल ने उसे अकेले में मिलने और फिर स्कूल में बैठने की अनुमति देने की बात कही थी, जो कि स्कूल के नियमों और शिष्टाचार के खिलाफ है।