MP; लव मैरिज से नाराज पिता बना जल्लाद; बेटी का उजाड़ा सुहाग!

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में रिश्ते को कलंकित करने वाली घटना सामने आयी है, जहाँ एक पिता ने अपने ही हाथों से बेटी की मांग का सिंदूर उजाड़ दिया. मामला परासिया थाना क्षेत्र का है. मायके वाले बेटी के प्रेम विवाह से नाराज थे. पिता ने नाबालिग बेटे के साथ दामाद की चाकू से रविवार को हत्या कर दी. पुलिस दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. जानकारी के अनुसार, योगेश पिता दयाराम मालवी ने अपने ही रजक समाज की युवती से पिछले महीने प्रेम विवाह किया था.

प्रेम विवाह से नाराज पिता बिल्लु उर्फ ब्रजेश मालवी रात में दामाद के घर पहुंचे. नाबालिग बेटा भी पिता के साथ था. दरवाजा खटखटाने पर योगेश बाहर आया. ससुर ने दामाद के साथ गाली-गलौज कर चाकू से ताबड़तोड हमला करना शुरू कर दिया. घटना के वक्त योगेश की पत्नी घर पर ही मौजूद थी. शोर-शराबा सुनकर पत्नी घर से बाहर निकली. आसपास के पड़ोसी भी बाहर आ गए. पड़ोसियों ने हमलावर ससुर को पकड़ लिया. योगेश का नाबालिग साला मौके से भाग निकला. पड़ोसियों ने फौरन डायल 100 को सूचना दी.

MP में लव मैरिज का खौफनाक अंजाम

घायल योगेश को परासिया के अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. घटना की खबर आग की तरह फैल गयी. मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. आज सुबह पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी. एसडीओपी जितेंद्र जाट ने बताया कि आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है. जांच के बाद आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा.

ससुर ने दामाद को उतारा मौत के घाट

उन्होंने बताया कि योगेश मालवीय ने आरोपी की बेटी से अगस्त में प्रेम-विवाह किया था. दोनों एक ही समाज के हैं. आरोपी पिता बेटी की शादी से नाराज था. उनका कहना था कि जिस बेटी को जीवनभर पाला-पोसा और पढ़ाया-लिखाया, उसने परिवार वालों की सहमति के बिना शादी कर ली. बता दें कि दोनों में काफी लंबे समय से प्रेम था. दोनों परिजनों की सहमति से शादी करना चाहते थे. युवती के पिता बेटी की शादी योगेश से नहीं चाहते थे. युवती के दादा ने शादी को अंजाम तक पहुंचाया. दोनों की कोर्ट मैरिज करवाई. शादी के बाद से पिता बेटी और दामाद से नाराज रहने लगे थे.