राजगढ़ में पत्रकार की गोली मारकर हत्या, बाइक से आए थे हमलावर!

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के सारंगपुर में एक पत्रकार की गोलीमार का हत्या कर दी गई. इस वारदात को अंजाम देने के बाद तीन बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गए. इस घटना को प्रॉपर्टी विवाद से जोड़कर भी देखा जा रहा है. पुलिस सीसीटीवी कैमरे का आधार पर बदमाशों की पहचान करने में जुटी हुई है.

सारंगपुर में कंचन मेडिकल के आसपास के व्यापारियों ने पुलिस को मंगलवार रात सूचना दी कि तीन बदमाशों एक युवक को गोली मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. इसके बाद युवक को अस्पताल ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान सलमान अली के रूप में हुई.

सलमान अली स्थानीय पत्रकार होने के साथ-साथ प्रॉपर्टी ब्रोकर का काम करते थे. जब वारदात को अंजाम दिया गया उस समय सलमान अली का 9 वर्षीय पुत्र भी उनके साथ था. दोनों ही कंचन मेडिकल के सामने बैठे हुए थे. इस दौरान तीन बदमाश मोटर साइकिल पर सवार होकर मौके पर पहुंचे और सलमान अली पर गोली दाग दी. इस घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की.

प्रॉपर्टी विवाद होने की आशंका

सलमान अली पत्रकार होने के साथ-साथ प्रॉपर्टी ब्रोकर भी थे. इसी के चलते पुलिस यह शंका भी जता रही है कि प्रॉपर्टी विवाद के चलते तो कहीं इस वारदात को अंजाम नहीं दिया गया हो ? सारंगपुर एचडीओपी अरविंद सिंह ने आसपास के इलाकों के सीसीटीवी कैमरे को खंगालने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा पुलिस परिवार के लोगों से भी बातचीत कर आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

1 साल पहले भी हुआ था सलमान अली पर हमला

पत्रकार और प्रॉपर्टी ब्रोकर सलमान अली और सलमान खान पर 1 साल पहले भी धारदार हथियारों से हमला हुआ था. उसमें शाहरुख नामक युवक के साथ विवाद के चलते यह हमला हुआ था. आरोपी ने अपने कुछ साथियों को भोपाल से बुलवाकर सलमान पर धारदार हथियारों से हमला किया था. उस समय पुलिस ने प्राण घातक हमले का मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया था. इस बार सलमान को संभालने का मौका ही नहीं मिला और बदमाशों ने सटाकर गोली चलाई.