MP; जबलपुर में दर्दनाक हादसा, ऑटो के ऊपर पलटा हाइवा, एक बच्‍चे समेत 6 की मौत, 7 गंभीर रूप से घायल!

जबलपुर में मझगवां थाना क्षेत्र के सिहोरा – मझगवां रोड पर दर्दनाक हादसे की खबर है. यहां एक ऑटो के ऊपर हाइवा पलटने से एक बच्‍चे समेत 6 की मौत हो गई है जबकि 7 गंभीर हालत में हैं. दरअसल, मजदूरों से भरे ऑटो के ऊपर हाइवा पलट गया था. इससे एक बच्चे समेत 6 की मौत मौके पर ही हो गई थी. इस हादसे में सात गंभीर रूप से घायलों का इलाज चल रहा है. इलाके में हादसे के बाद हड़कंप मचा हुआ है. घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने चक्का जाम किया और स्टेट हाइवे पर दोनों तरफ भीषण जाम लगा हुआ है.

मौक़े पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ विधायक सिहोरा भी पहुंच गये हैं. घायलों को उपचार के लिये सिहोरा अस्पताल रवाना किया गया.

सीएम मोहन यादव ने किया मुआवजे का एलान

हादसे में 10 लोग घायल हो गए है. सभी व्यक्ति समीपस्थ ग्राम प्रतापपुर के निवासी हैं. मृतकों के परिजन और घायल व्यक्तियों को आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है. सीएम मोहन यादव ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

वहीं हादसे में घायलों के इलाज के लिए 75 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है. वहीं सिरोहा विधायक संतोष सिंह बडकरे की ओर से पांच-पांच हजार की तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की गई है. इसके साथ ही संबल योजना के हितग्राही होने की स्थिति में मृतक के परिजनों को 4-4 लाख ₹ की आर्थिक सहायता अलग से दी जाएगी.

सीएम मोहन यादव ने कहा, ”जबलपुर जिले के अंतर्गत सिहोरा-मझगवां रोड पर ग्राम नूजी के पास लोडिंग ऑटो और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में ऑटो सवार सात यात्रियों की असामयिक मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. जिला प्रशासन को घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देशित किया है.

बाबा महाकाल दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मृतकों के परिवार को ₹2-2 लाख के साथ ही दुर्घटना में घायलों को ₹50 हजार की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं. दुःख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं”.