MP; बीयर में निकली छिपकली; दुकानदार ने उल्टा ग्राहक को लताड़ा!

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की मुलताई क्षेत्र में शराब की दुकान पर एक गंभीर और चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक उपभोक्ता ने जब शराब दुकान से खरीदी गई बीयर की बोतल खोली, तो उसमें मरी हुई छिपकली पाई गई। यह घटना उस समय और बढ़ गई जब उपभोक्ता ने इस बारे में दुकान के कर्मचारियों को बताया और वहां नोकझोंक शुरू हो गई।

दरअसल ग्राहक ने बीयर की बोतल में अजीब गंध महसूस की, और ध्यान से देखने पर उसमें मरी हुई छिपकली तैरती मिली। उपभोक्ता यह बोतल लेकर जब शराब दुकान पहुंच कर बीयर में छिपकली निकलने की जानकारी दी, इस पर दुकान के कर्मचारियों और ग्राहक के बीच बहस शुरू हो गई। कर्मचारियों ने ग्राहक की शिकायत को अनदेखा करते हुए उसे खरी-खोटी सुनाई और गाली-गलौच तक की नौबत आ गई। ग्राहक ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिससे यह घटना तेजी से वायरल हो गई।

ग्राहक सचिन विश्वकर्मा का आरोप है कि शराब दुकान के कर्मचारियों ने उसकी शिकायत को अनदेखा करते हुए उल्टा उससे गाली-गलौच की, जिसके बाद उसने घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला है। बीयर में छिपकली निकलने के बाद सचिन को दुकान से कोई मदद नहीं मिली, जिसके बाद उसने आबकारी विभाग और पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। ये मामला इसलिए भी गंभीर है क्योंकि अगर ग्राहक छिपकली डूबी बीयर पी जाता, तो इसके भयानक परिणाम हो सकते थे।

शराब की गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल

घटना के बाद सचिन विश्वकर्मा के साथ स्थानीय लोगों ने भी प्रशासन से तत्काल इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। बताया जा रहा है कि क्षेत्र में एमआरपी से ज्यादा दाम पर शराब बेची जाती है और शराब दुकान के कर्मचारी मनमर्जी के साथ-साथ ग्राहकों से जमकर बदतमीजी करते हैं। वहीं बीयर में छिपकली निकलने की इस घटना से बीयर और अन्य तरह की शराबों की गुणवत्ता पर भी गंभीर सवाल उठ रहे हैं।