रायसेन में चोरों ने ज्वेलरी दुकान को बनाया निशाना; उड़ाएं 5-6 लाख रुपये के आभूषण!

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के देवरी थाना क्षेत्र में देवरी के विकास की दुकान में दो अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। एक शातिर चोर लोहे की रॉड लेकर शटर उठाकर अंदर घुस गया। दूसरा चोर बाहर रैकी करता रहा। एसपी पंकज कुमार पांडे और एएसपी कमलेश कुमार खरपुसे ने बताया कि महज 12 मिनट में उस शातिर चोर ने ज्वेलरी की दुकान की तिजोरी का ताला तोड़कर उसमें से 6 किलोग्राम चांदी और 35 ग्राम सोने के आभूषण लेकर फरार हो गए। चोरी गए आभूषणों की कीमत 4 से 5 लाख रुपये है। दुकान के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई है। फुटैज के मुताबिक पहले चोर ने ज्वैलरी की दुकान का शटर उठाया। शटर उठाकर अंदर घुसे चोर ने शटर बंद कर लिया।

विडियो में दिख रहा है कि चोर अपने चेहरों पर कपड़ा बांधे हुए थे। उसके एक हाथ में टॉर्च और दूसरे हाथ में रॉड रखे हुए थे। चोर ने पहले शोकेस को देखा वहां कुछ नहीं मिला। उसके बाद वहां रखी तिजोरी में से सिर्फ 12 मिनट में 6 किलो चांदी और 35 ग्राम सोने के जेवरात चुरा लिए। सराफा दुकान के अंदर जूते के निशान मिले हैं। दूसरा चोर बाहर खड़े होकर लोगों पर नजर रखे हुए था। सराफा दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे। इसी कारण से बाहर के चोरों के फुटेज नहीं मिले हैं। वहीं दुकान के शटर में एक पुराना ताला लगा हुआ था। सराफा दुकान के मालिक प्रमोद सोनी के साथ बीते साल बैग छीनने की घटना हो चुकी है। देवरी में शराफत दुकान के ताले टूटे हुए देख लोगों ने सूचना दुकान मालिक प्रमोद सोनी को दी।

देवरी थाना प्रभारी का कहना है कि सीसीटीवी फुटैज के आधार पर चोरी की वारदात का खुलासा करने के लिए पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है। सराफा दुकान मालिक प्रमोद सोनी की रिपोर्ट पर फिलहाल चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। दुकानदारों को चाहिए कि दुकान की बाहर की तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। ताकि बाहर की गतिविधियां कमरे में कैद हो सके।